बुलंदशहर (उप्र)। नकली दूध से भरा हुआ टैंकर पकडऩे का मामला सामने आया है। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को यह सफलता मिली है। जांच के दौरान टैंकर में करीब 1400 लीटर जहरीला दूध मिला। बताया गया है कि दूध को ग्लूकोज और रिफाइंड तेल से तैयार कर बाजार में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था। टीम ने इस नकली दूध के सैंपल लिए हैं और टैंकर में भरे करीब 70 हजार रुपये कीमत के दूध को खेत में बहा दिया।

यह है मामला

सहायक आयुक्त खाद्य अधिकारी विनीत कुमार के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि स्याना में नकली दूध की बड़ी खेप आने वाली है। सूचना के तहत टीम अधिकारियों ने स्याना के बरौली वासुदेवपुर स्थित कुबेर डेयरी पर दबिश दी। वहां से मिले इनपुट के आधार पर शेखपुर गड़वा गांव स्थित पवन डेयरी पर छापा मारा गया।

पता चला कि वह जेके डेयरी गजरौला और गज डेयरी सिकंदराबाद के लिए दूध भेजता था। वहां से टीम ने 15 किलोग्राम वे पाउडर, 150 लीटर लिक्विड ग्लूकोज, 15 लीटर रिफाइंड, खुला रिफाइंड आदि सामान मिला है।

खाद्य विभाग की टीम ने चार सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिए हैं। मौके पर उपलब्ध खाद्य पदार्थों को भी जब्त कर लिया गया है। लैब से जांच रिपोर्ट आने के बाद डेयरी संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।