लखनऊ। नगर के फेमस हार्ट हॉस्पिटल को गिराए जाने की कार्रवाई फिलहाल रोक दी गई है। कोर्ट के मौखिक आदेश के बाद आवास विकास परिषद ने कार्रवाई को रोका है।

बता दें कि एक्शन आवास विकास परिषद ने लखनऊ के इन्दिरा नगर में स्थित शेखर अस्पताल के अवैध निर्माण को गिराया जाने का निर्णय लिया था। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के लिए कुछ दिन पहले ही शेखर अस्पताल पर नोटिस चिपकाया था और कार्रवाई के लिए पुलिस फोर्स की मांग की गई थी।

अवैध निर्माण का भेजा था नोटिस

गौरतलब है कि शेखर अस्पताल का भवन इंदिरा नगर योजना के सेक्टर सी में भूखंड संख्या 2 पर बना है। आवास विकास के अभियंताओं ने लगभग 12 साल पहले अवैध निर्माण कार्य करने पर अस्पताल प्रशासन को पहला नोटिस भेजा था। इसके बावजूद, मानचित्र को स्वीकृत कराए बिना ही अस्पताल ने तीन मंजिल के बजाए छह मंजिल भवन बनाया।

परिषद से ध्वस्तीकरण का नोटिस मिलने पर अस्पताल प्रशासन उच्च न्यायालय गया था, लेकिन उन्हें वहां राहत नहीं मिली। बीतेे सप्ताह परिषद ने अस्पताल भवन पर ध्वस्तीकरण का नोटिस चस्पा कर दिया। अधिशासी अभियंता गौतम कुमार ने बताया कि छह मंजिला भवन में तीन अवैध मंजिलों का निर्माण हुआ है। कुल 1795.25 वर्गमीटर क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माण है, जिसे ढहाया जाएगा।