Cough Syrups Seized: ओडिशा पुलिस ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाही करते हुए प्रतिबंधित कफ सिरप जब्त (Cough Syrups Seized) किए हैं।  भुवनेश्वर के बारामुंडा बस स्टैंड के पास पुलिस ने 2,400 कफ सिरप की बोतलें जब्त की है। साथ ही इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। गुप्त सूचना के आधार पर भुवनेश्वर पुलिस ने इस कार्रवाही को अंजाम दिया। बड़े पैमाने पर नायगढ़ से भुनेश्वर कफ सिरप को लाया गया था।

दो तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार (Cough Syrups Seized) 

एसआई सत्यव्रत ग्रहाचार्य ने टीम के साथ गुप्त सूचना के आधार पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और ऑटो को दो व्यक्तियों के साथ हिरासत में लिया, जो एजेंट सह आपूर्तिकर्ता को गिरफ्तार किया। इन लोगों के पास से मिलावटी एस्कुफ कफ सिरप बरामद हुए। छापे से कार्रवाई के तौर-तरीके और कार्यक्षेत्र का खुलासा हुआ। राज्य के बाहर सक्रिय गैर लाइसेंसी दवा निर्माण इकाइयां मिलावटी ईस्कफ सिरप दवाई में कुछ केमिकल और टैबलेट यानी अल्प्राजोलम मिलाकर तैयार कर वाहन में लादकर आम जनता को अधिक नशा करने के लिए उच्च दर पर बेचने के लिए तैयार कर रही हैं।

आरोपी की मेडिकल दुकान 

पकड़े गए आरोपी प्रवीण कुमार दास की नयागढ़ बस स्टैंड के अमरेंद्र मार्केट परिसर में दवा की दुकान है। पूछताछ में  सामने आया कि आरोपी अपने ड्रग्स लाइसेंस के तहत अवैध रूप से यह कारोबार करता है और एम/एस फार्मा केयर, मंचेश्वर के नाम और शैली से चाकेसियानी, भुवनेश्वर में एक काउंटर चलाता है। वह इन मिलावटी निर्मित दवाओं को खरीदता है जो मानव उपभोग के लिए खतरनाक है और इसे बिक्री और गलत लाभ के लिए एजेंटों के माध्यम से कई स्थानों तक पहुंचाता है।

ये भी पढ़ें- कैंसर की दवाओं से हार्ट कमजोर

2,400 कफ सिरप की बोतलें जब्त 

पुलिस ने एस्कुफ बोतलों के 10 कार्टून (160 बोतलों वाले 05 कार्टून और 320 बोतलों वाले 05 कार्टून) 100 एमएल क्षमता वाली कुल 2400 बोतलें जब्त की है।