महाराष्ट्र के नांदेड़ में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। बड़ी लापरवाही के कारण 24 घंटे में 24 मरीजों की मौत हो गई। इन 24 मरीजों में 12 नवजात शिशु और 12 बड़े लोग शामिल थे। मरने वाले ये सभी मरीज इलाज के लिए  नांदेड़ के डॉ. शंकरराव चव्हाण गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (Dr. Shankarrao Chavan Government Medical College) में भर्ती थे। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण सभी मरीजों की मौत हो गई।

स्वास्थ्य विभाग में मचा हडकंप 

इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया है। मृतक मरीजों के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। बताया जा रहा है कि दवाओं और स्टाफ की कमी के कारण मरीजों की मौत हुई है। अस्पताल के अधिकारी एक दिन में इतनी मौतों पर टालमटोल कर रहे हैं।

https://x.com/ANI/status/1709037798089744835?s=20

जिन 12 बड़े लोगों की मौत हुई है उनमें ज्यादातर केस सांप के काटे जाने के थे। उन्होंने कहा कि कई मरीजों को बेहद नाजुक हालत में यहां लाया गया था। वाकोडे ने बताया कि 70-80 किलोमीटर के दायरे में यह एकमात्र अस्पताल है और यहां दूर-दूर से मरीज आते हैं।

विपक्ष ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरा 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, दवाओं की कमी के चलते महाराष्ट्र में 12 शिशुओं समेत 24 मरीजों की मौत का दुखद समाचार प्राप्त हुआ ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें। शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनायें।