इलाहाबाद। औषधि विभाग की टीम ने नैनी में महेवा गेट के पास स्थित प्रयाग मेडिकल हाल पर छापामारी की। असिस्टेंट कमिश्नर ड्रग के नेतृत्व में की गई इस छापामारी में स्टोर से करीब डेढ़ लाख रुपए के प्रतिबंधित कफ सिरप और इंजेक्शन जब्त किए गए। पड़ताल के बाद बरामद नशीली दवाएं, इंजेक्शन को सील कर दिया गया। मेडिकल स्टोर को बंद कराकर उसका लाइसेंस कैंसिल करने के लिए लिखा गया है।
असिस्टेंट कमिश्नर ड्रग कृष्ण गोपाल गुप्ता के अनुसार शिकायत मिली थी कि नैनी स्थित विश्वविद्यालय और कॉलेज के छात्रों को दवा के रूप में नशे का सामान बेचा जा रहा है। इस शिकायत पर ड्रग इंस्पेक्टर इलाहाबाद गोविंद गुप्ता और फतेहपुर के डीआई विनय कुमार के साथ टीम ने महेवा गेट के पास प्रयाग मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। वहां भारी मात्रा में कोडीन कफ सिरप, ब्लूनारफिन और पेंटाजोसिम समेत अन्य इंजेक्शन मिले। सभी दवाओं को कब्जे में लेकर सीज कर दिया गया है।
नारकोटिक्स (नशीली) दवाओं का बिना लेखा-जोखा रखे बिक्री के आरोप में मेडिकल स्टोर संचालक का चालान कर नोटिस जारी किया गया। असिस्टेंट कमिश्नर गुप्ता ने बताया कि मौके से नशीली दवाओं के चार सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ स्थित प्रयोगशाला में भेज दिए हैं। मेडिकल स्टोर का लाइसेंस कैंसिल करने की प्रक्रिया चल रही है।