श्रीगंगानगर में औषधि नियंत्रण विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर करीब 15 हजार बिना बिल की टैबलेट्स बरामद की है। बरामद की गई टैबलेट्स की कीमत करीब ढाई लाख रुपए है। लंबे वक्त से इसी तरह की गोलियां नशे में उपयोग की जा रही है। बावजूद बड़े स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी।

औषधि नियंत्रण विभाग की टीम की कार्रवाई के दौरान केसरीसिंहपुर पुलिस की मौजूदगी में ड्रग इंस्पेक्टर की ओर से बिलों की जांच की है। तीन दिन पूर्व केसरीसिंहपुर पुलिस ने एक कार्रवाई को अंजाम दिया था। जिसमें एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। व्यक्ति की निशानदेही पर मंगलवार को छापेमारी की कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें- पोस्टपार्टम डिप्रेशन (PPD) के लिए पहली ओरल दवा को मंजूरी

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार केसरीसिंहपुर पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए व्यक्ति ने बताया कि वह रायसिंहनगर के श्रीराम मेडिकल स्टोर से बिना बिल की दवाइयां खरीद कर लाया था। औषधि नियंत्रक विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह दवाइयां वर्तमान समय में नशे में उपयोग हो रही है। ड्रग इंस्पेक्टर सुखदीप कौर ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री राम मेडिकल स्टोर पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। जिसको लेकर मेडिकल स्टोर संचालक के घर पर भी छापेमारी की गई थी। लेकिन वहां पर कोई भी दवाईयां भी नहीं मिली।

दुकान पर कार्रवाई के दौरान मिली दवाईयों के बिल नहीं पेश कर पाया था। इस छापेमारी के दौरान केसरीसिंहपुर पुलिस भी मौजूद रही। वहीं इस वक्त नशेडिय़ों की भीड़ भी मेडिकल स्टोर के बाहर नजर आयी। रायसिंहनगर के अतिरिक्त केसरीसिंहपुर पुलिस और औषधि नियंत्रण विभाग की संयुक्त कार्रवाई देर रात 12 बजे तक चली।