पानीपत (हरियाणा)। 1240 नशीले इंजेक्शन की तस्करी मामले में सप्लयार सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस टीम ने पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में की। आरोपियों की पहचान आदर्श निवासी नीलोखेड़ी, करनाल व आसिम निवासी मसूरी गाजियाबाद यूपी के रूप में हुई है।

यह है मामला

एंटी नारकोटिक्स सेल इंचार्ज सब इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि फरवरी 2023 में उनकी टीम ने पीपल मंडी से आरोपी नितिन गुप्ता निवासी न्यू गुरु नानकपुरा कच्चा कैंप को 40 नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन बुप्रेनॉफिन सहित गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर इंजेक्शन बेचने वाले आरोपी शुभम निवासी भाटिया कॉलोनी को भी गिरफ्तार किया था। आरोपी शुभम के कब्जे से 1000 बुप्रेनॉफिन व 200 फेनीरामिने मेलटी नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन बरामद किये थे। शुभम की पीपल मंडी में जेके मेडिकल स्टोर नाम से दवाइयों की दुकान हैं।

पूछताछ में आरोपी शुभम ने पुलिस को बताया था कि उसे करनाल के नीलोखेड़ी निवासी आदर्श पुत्र रमेश ने 1500 रूपये कमीशन लेकर दिल्ली से आसिम नामक युवक से उक्त इंजेक्शन कम कीमत पर दिलाए थे। पुलिस ने थाना पुराना औद्योगिक में एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया और उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इसके बाद आरोपी आदर्श व आसिम की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

1240 नशीले इंजेक्शन

सब इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि आरोपी आदर्श पुलिस पकड़ से बचने के लिए छुपकर रह रहा था। गत दिनों आदर्श लूट के एक अन्य मामले में कैथल में पकड़ा गया। आरोपी कैथल जेल में बंद था। सूचना मिलने पर एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस टीम आरोपी को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई।

आरोपी को न्यायालय में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया और उसकी निशानदेही पर नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन सप्लायर आरोपी आसिम पुत्र मुबीन निवासी मसुरी गाजियाद यूपी को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी आसिम ने उक्त नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन बेचना स्वीकार कर लिया।

आरोपी आसिम को कोर्ट में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। वहीं आरोपी आदर्श की रिमांड अवधी पूरी होने पर उसे न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया। आरोपी पानीपत में दर्ज 3 मामलों में पीओ घोषित है।