उत्तराखंड के रुड़की में एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने एक साथ शहर और गांव में अभियान चलाते हुए 217 मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की।

इस दौरान बिना लाइसेंस मिलने वाले 44 मेडिकल स्टोर को बंद करवा दिया है। 2 घंटे तक चले इस कार्यवाही में पुलिस ने रिपोर्ट बनाकर एसएसपी और ड्रग विभाग को भेज दिया है। आगे का आदेश मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी। साथ ही पुलिस ने मेडिकल स्टोर संचालकों को प्रतिबंधित दवाएं बेचने पर कार्यवाही करने की चेतावनी दी है।

आपको बता दें कि कुछ समय से शहर और देहात में कई मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री होने की लगातार शिकायत मिल रही थी।

इसके अलावा कलियर और रुड़की क्षेत्र में 1 माह के अंदर कई लोगों के पास से प्रतिबंधित दवाओं की खेप पकड़ी जा चुकी है। इसे देखते हुए शहर तक छापेमारी करने के निर्देश दिए थे।

सूचना मिलने पर कई सारे मेडिकल स्टोर में हड़कंप मच गया तो, वहीं कई दुकान बंद कर फरार हो गए। चेकिंग के दौरान बहुतों के पास लाइसेंस नहीं था कुछ के पास फार्मासिस्ट की तैनाती नहीं थी और कई ऐसे भी मेडिकल स्टोर मिले जिनके पास होलसेल बिक्री का लाइसेंस था और वह दवाई रिटेल में बेच रहे थे। सभी दुकानों पर अनियमितता मिलने के बाद इन्हें बंद करवा दिया गया।