फाजिल्का (पंजाब )। नशे का कारोबार लगातार बढ़ता जा रह है या यूं कहे कि नशीली गोलियों की तस्करी बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ फाजिल्का के सरहदी गाव सटे होने के चलते हमेशा से ही यहा नशा तस्करी का अंदेशा बना रहा है। लेकिन पुलिस नशा तस्करों की हर कोशिश को नाकाम करने के लिए ठोस से ठोस कदम उठा रही है।

एसएसपी हरजीत सिंह ने कहा कि नशे की दलदल में फंसे युवाओं को जागरूक करने में डेपो मुहिम सहायक साबित हो रही है। डेपो मुहिम के तहत टीमें गावों में सेमिनार लगा लोगों को नशे के बुरे प्रभावों के बारे में जागरूक कर रही हैं। साथ ही लोगों से अपील कर रही है कि नशे की दलदल में फंसें युवाओं को बाहर निकालने के लिए उन्हें ओट सेंटरों तक लाया जाए।

पुलिस की ओर से न केवल नशे की रिकवरी की जा रही है। बल्कि बड़े तस्करों की गिरफ्तारी कर उनकी प्रापर्टी की जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा पुलिस एनजीओ व लोगों के सहयोग से समय-समय पर कैंप लगाकर लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक भी कर रही है और नशा करने वाले युवाओं को ओट सेंटरों में भर्ती करवा उन्हें फिर से समाज की मुख्य धारा के साथ जोड़ने का प्रयास कर रही है। एसएसपी हरजीत सिंह ने दैनिक जागरण को दिए साक्षात्कार में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।