उत्तराखंड में ड्रग कंट्रोलर की ओर से प्रदेश के सरकारी और निजी 57 ब्लड बैंकों को नोटिस जारी किया गया है। दरअसल ये तमाम ब्लड बैंक स्वास्थ्य विभाग को रक्तदान संबंधी जानकारी नहीं दे रहे हैं। लगातार बढ़ती मांग के बावजूद ब्लड बैंक  स्टॉक और डोनर की भी जानकारी उपलब्ध नहीं कर रहे हैं। ऐसे में राज्य के ड्रग कंट्रोलर की ओर से इन तमाम सरकारी ब्लड बैंक और प्राइवेट ब्लड बैंक को नोटिस जारी किया गया है।

ब्लड बैंकों ने ब्लड डोनर रक्तदान और ब्लड के स्टॉक की जानकारी नहीं दी

उत्तराखंड में इन दिनों डेंगू संक्रमण की वजह से लगातार रक्त और प्लेटलेट्स की मांग बढ़ रही है l इसे देखते हुए सचिव स्वास्थ्य डॉक्टर राजेश कुमार की ओर से सभी सरकारी और प्राइवेट ब्लड बैंकों को ही रक्त को पोर्टल पर अपडेट करने के निर्देश दिए थे l

ये भी पढ़ें- असम में 10 सालों से प्रैक्टिस कर रहा फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार

लेकिन 57 सरकारी और प्राइवेट ब्लड बैंकों ने ब्लड डोनर रक्तदान और ब्लड के स्टॉक की जानकारी नहीं दी l राजेश कुमार ने कहा कि मरीजों की मदद के लिए यह जरुरी है कि सभी ब्लड बैंक अपनी सूचनायें ऑनलाइन उपलब्ध करायें। जिससे जरुरत पड़ने पर मरीजों को ब्लड उपलब्ध कराया जा सकें। अब ऐसे में एक हफ्ते के भीतर यदि यह सभी ब्लड बैंक सूचनाओं ऑनलाइन नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ एक तरफा कार्रवाई की जाएगी।