मैनकाइंड फार्मा ने ब्लैक फंगस इंफेक्शन के इलाज के लिए लॉन्च की नई दवा, डीसीजीआई ने दी मंजूरी

नई दिल्ली। मैनकाइंड फार्मा ने गुरुवार को कहा कि उसने देश में ब्लैक फंगस के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा पोसाकोनाजोल गैस्ट्रो प्रतिरोधी टैबलेट की पेशकश की है। कंपनी ने इस दवा को पोसाफोर्स 100 ब्रांड नाम से बाजार में उतारा है। मैनकाइंड फार्मा ने एक बयान में कहा कि चूंकि ब्लैक फंगस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, इसलिए इस संक्रमण से लड़ने के लिए दवा की पेशकश की गई है।

दवा कंपनी हमेशा फार्मास्युटिकल उद्योग में सर्वोत्तम गुणवत्ता मानकों के साथ सस्ती दवाएं पेश करने की कोशिश करती है। कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद अब देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 2 करोड़ 91 लाख 83 हजार 121 हो गई है। बता दें कि बिहार सरकार ने मौत के आंकड़ों में भारी बदलाव किया है, जिसके कारण कोरोना मरीजों के मौत का आंकड़ा बढ़ गया है। कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार अब सुस्‍त पड़ती दिखाई पड़ रही है.

देश के सभी राज्‍यों में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या तेजी से कम हो रही है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 94 हजार 52 मामले सामने आए, जबकि 6148 मरीजों को मौत हुई है। देश में अब तक घातक ब्लैक फंगस के 12,000 से अधिक मामले देखे गए हैं, जिनमें सबसे अधिक मामले गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में हैं।

Advertisement