दवा विक्रेताओं में मचा हड़कंप, नौ दवा दुकानों के लाइसेंस निलंबित

रायबरेली। बिना फार्मासिस्ट के दवा दुकानों को संचालित किया जा रहा है। बता दें कि एक नहीं बल्कि 9 दुकानें एक ही जिले में बिना फार्मासिस्ट के संचालित मिली। जिले में बिना फॉर्मासिस्ट के चल रहीं दवा की नौ दुकानों के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं। ड्रग इंस्पेक्टर ने मेडिकल स्टोर संचालकों को दवाओं की बिक्री न करने के आदेश दिए हैं। रोक के बाद भी दवाओं की बिक्री करते पकड़े जाने पर मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी गई है। इससे दवा विक्रेताओं में हड़कंप मच गया है। ड्रग इंस्पेक्टर -अजय कुमार संतोषी ने बताया कि बिना फार्मासिस्ट व शर्तों का उल्लंघन करने पर नौ मेडिकल स्टोर्स के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं।

दवाओं की बिक्री प्रतिबंधित कर दी गई है। संबंधित थानों की पुलिस को भी पत्र भेजा गया है। जल्द ही और दवा की दुकानों पर कार्रवाई होगी। बिना फार्मासिस्ट के संचालित सनी मेडिकल स्टोर गांधी नगर चौराहा छतोह, निर्मल मेडिकल स्टोर सीएमओ कार्यालय के पास, शिपोरा फार्मेसी निकट एम्स मुंशीगंज, पांडेय मेडिकल स्टोर करहिया बाजार, जान्हवी मेडिकल स्टोर बछरावां रोड ओसाह, सत्यनाम मेडिकल स्टोर महराजगंज, वर्मा मेडिकल स्टोर रसूलपुर रोड लालगंज, विजय मेडिकल स्टोर अस्पताल चौराहा, विवेक मेडिकल स्टोर जेल रोड के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं।

यहां दवाओं की बिक्री भी प्रतिबंधित की गई है। बता दें कि जिले में करीब 1300 मेडिकल स्टोर हैं। 300 से अधिक ऐसी दवा की दुकानें हैं, जो बिना फार्मासिस्ट के ही संचालित हो रही हैं। पूर्व में 50 से अधिक दुकानों के लाइसेंस निलंबित किए जा चुके हैं। कई लोगों के लाइसेंस निरस्त भी हो चुके हैं।

Advertisement