सस्ती दवाई के नाम पर लाखों का फर्जीवाड़ा आरोग्य मेडिसिन के लाइसेंस निरस्त

आरोग्य मेडिकल
आरोपी गिरफ्तार

उज्जैन : मध्य प्रदेश में आरोग्य मेडिसिन व्यवसाय के नाम पर लाखों रूपये के फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है। इस फर्जीवाड़ा की चपेट में उज्जैन समेत कई जिले शामिल है।

आरोग्य रिटेल कंपनी बनाकर आरोपियों ने कई जगह स्टोर खोला था। इसमें आरोग्य रिटेल मेडिसिन आदि कंपनी की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर एग्रीमेंट कर कई लोगों से लाखों रुपए जमा करवा लिए गए है। इसके बाद उन्हें सर्विस भी नहीं दी गई और ही उनके पैसे वापस किए गए।

क्राइम ब्रांच इंदौर ने सस्ती दवाएं बेचने नाम पर लोगों से 50 करोड़ की धोखाधड़ी करने के मामले में आरोग्य रिटेल के मालिक, भाई और भाभी को गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। ड्रग विभाग ने तीन आरोग्य मेडिकल के लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं। होलसेल दवा व्यापारियों से भी दवाइयां खरीदी, जिसका भुगतान समय पर नहीं किया।

ड्रग विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आरोग्य मेडिकल से 20 से 22 प्रतिशत छूट में दवाइयां बेची जाती थी, जो कि होलसेल से भी ज्यादा है।

ड्रग इंस्पेक्टर धर्मसिंह कुशवाहा बोले की तीन आरोग्य मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है। जानकारी मिली थी कि यहां 20 से 22 प्रतिशत की छूट पर दवाएं दी जा रही है। इसके पहले भी आरोग्य मेडिकल पर योग्य फार्मासिस्ट भी मौजूद नहीं थे।

Advertisement