Fake Plasma, बड़ी कार्रवाई, सील किया गया अस्पताल

अस्पताल

प्रयागराज में डेंगू के मरीज को मौसमी जूस चढ़ाए जाने के मामले में बड़ी कार्यवाही की गई है। इस पर सीएमओ ने अस्पताल को सील कर दिया है वहीं दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन का कहना है कि यह आरोप गलत है।

मामला संज्ञान में आने के बाद डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई का आदेश दिया था। वहीं अस्पताल का कहना है कि मरीज को 16 अक्टूबर को ही रेफर कर दिया गया था। रेफर करने के दो दिन बाद मौत हुई है।

आपको बता दें कि बमरौली निवासी प्रदीप पांडे को डेंगू के कारण 14 अक्टूबर को ग्लोबल अस्पताल और ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया था। उनका प्लेटलेट 17,000 पहुंचने पर डॉक्टर ने 5 यूनिट का इंतजाम करने के लिए कहा, जिसके बाद मरीज को प्लेटलेट चढ़ाने के बाद उसकी हालत और खराब होने लगे।

17 अक्टूबर को मरीज को दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया गया था, जिसके बाद 19 अक्टूबर को मौत हुई थी। प्रदीप के साले ने इस मामले में शिकायत की और कहा कि अस्पताल के ही कुछ लोगों ने उन्हें ₹5000 प्रति यूनिट के हिसाब से प्लेटलेट दी थी। यह भी कि प्लेटलेट के बैग पर एसआरए अस्पताल का टैग लगा हुआ था।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्लेटलेट की जगह मुसम्मी का जूस चढ़ाया गया है। इसका एक वीडियो वायरल हो गया था।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी नानक सरन ने कहा कि मामला संज्ञान में आने के बाद अस्पताल पर कार्यवाही करते हुए उसे सील कर दिया गया है। इसके अलावा प्लेटलेट के सैंपल को जांच के लिए ड्रग विभाग के लैब में भेजा गया है।

Advertisement