प्राइवेट हॉस्पिटल्स को दिया अल्टीमेटम, 30 अप्रैल तक करवा लें नवीनीकरण

कान्हा हॉस्पिटल

बस्ती। प्राइवेट हॉस्पिटल्स को 30 अप्रैल तक हर हाल में नवीनीकरण करवा लेने का अल्टीमेटम दिया गया है। ये आदेश सीएमओ डॉ. आरएस दुबे ने जारी किए। वे आईएमए और निजी हॉस्पिटलों व क्लीनिकों के प्रबंधकों के साथ एएनएम टीसी में बैठक कर रहे थे।

बैठक के दौरान सीएमओ ने कहा कि 30 अप्रैल के भीतर हर हाल में सभी पंजीकृत क्लीनिक और हॉस्पिटलों का पंजीयन का नवीनीकरण हो जाना चाहिए। इसमें किसरी तरह की कोई लापरवाही न हो। उन्होंने बताया कि जिले में 218 हॉस्पिटल-क्लीनिक रजिस्टर्ड हैं। मार्च में सभी का रजिस्ट्रेशन समाप्त हो गया है। अब चालू वित्तीय साल में सभी को नवीनीकरण कराना है।

सीएमओ ने बताया कि अभी तक सिर्फ 18 हॉस्पिटल-क्लीनिक ने ही अपना नवीनीकरण करवाया है। अभी भी 200 का नवीनीकरण नहीं हो सका है। आईएमए पदाधिकारियों व प्रबंधकों से कहा गया कि सभी 30 अप्रैल तक नवीनीकरण करा लें। उन्होंने कहा कि नवीनीकरण के समय अग्निशमन विभाग से एनओसी और बॉयोमेडिकलवेस्ट से एनओसी लगाना अनिवार्य है।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक के दौरान प्रभारी नोडल अधिकारी डिप्टी सीएमओ डॉ. एसबी सिंह, एसीएमओ डॉ. एके गुप्ता, डॉ. अनिल श्रीवास्तव, डॉ. एमके अग्रवाल, डॉ. रंगजी द्विवेदी, दुर्गेश मल्ल, राजकुमार, पशुपति नाथ मिश्र, महेश यादव, अनिल चौधरी आदि उपस्थित रहे।

Advertisement