नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच वैक्सीन का बड़ा इंतजार हो रहा है। ऐसे में नरेंद्र मोदी ने खुद मोर्चा संभाला है और वह वैक्सीन की प्रगति जानने के लिए दौरा करने फार्मा कंपनियों में पहुंचे हैं। कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में कोरोना वैक्सीन बन रही है। गौरतलब है कि जायडस कैडिला कंपनी का कोरोना वायरस वैक्सीन अभी ट्रायल के दूसरे चरण में है।

जायडस कैडिला का प्लांट अहमदाबाद में है। यह कोरोना वैक्सीन पूर्ण रूप से स्वदेशी है। जानकारी के मुताबिक,पीएम मोदी कोरोना वायरस वैक्सीन की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए अहमदाबाद पहुंचे। पीएम मोदी ने वैक्सीन बनाने में जुटी जाइडस कैडिला के प्लांट का दौरा किया। दरअसल इसका जायजा लेने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन लैब्स का दौरा कर रहे हैं।

नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंचे जॉयडस बायोटेक पार्क में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा लिया। बतादें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में स्थित फार्मा कंपनी Zydus कैडिला की प्रयोगशाला में खुद जाकर कोरोना वायरस वैक्सीन का तैयारियों का जायजा लिया। पीएम मोदी ने वैक्सीन के प्‍लांट में समझा कि कोरोना वैक्सीन की डेवलपमेंट का प्रोसेस क्‍या है और कैसे उसकी बॉटलिंग होती है या फिर कैसे वैक्सीन का स्टॉक तैयार किया जाता है।

गौरतलब है कि अहमदाबाद पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फार्मा कंपनी Zydus कैडिला के चेयरमैन पंकज पटेल से कोरोना वायरस वैक्सीन के बारे में सलाह मशविरा किया। पीएम मोदी ने वैक्सीन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल कीं।