अहमदाबाद। फार्मा कंपनी के तीन निदेशकों को गिरफ्तार किया गया है और फैक्ट्री से 5000 करोड़़ की ड्रग्स जब्त कर ली है। यह ड्रग भंडाफोड़ गुजरात के अंकलेश्वर में अवकार ड्रग्स फैक्ट्री से किया गया। पुलिस ने कंपनी के तीन निदेशकों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने अवकार ड्रग्स फैक्ट्री में बड़े पैमाने पर कोकीन की खेप के मामले में कंपनी के निदेशकों अश्विन रमानी, ब्रिजेश कोठिया और विजय भेसनिया के साथ-साथ दो दवा विक्रेताओं को गिरफ्तार किया। सभी पांच आरोपियों को तुरंत अदालत में पेश किया गया, जहां अधिकारियों ने 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड हासिल कर ली। संदिग्धों को आगे की जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित किया जाएगा।

यह है मामला

दिल्ली पुलिस ने नशीली दवाओं की जब्ती की जांच की तो पताचला कि नशीले पदार्थों को अंकलेश्वर की अवकार फार्मा कंपनी से लिया गया था। इस सूचना पर गुजरात और दिल्ली पुलिस के बीच एक संयुक्त अभियान में जीवनरक्षक दवाओं की आड़ में दवाएं बनाने वाली एक कंपनी का भंडाफोड़ हुआ। पांच आरोपियों को दिल्ली में दर्ज अपराध के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। अंकलेश्वर कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड हासिल करने के बाद आरोपी को आगे की कार्यवाही के लिए दिल्ली ले जाया जाएगा।

जांच से पता चला है कि बड़े पैमाने पर नशीले पदार्थों की खेप फार्मा सॉल्यूशन सर्विसेज से जुड़ी हुई है। अवैध पदार्थों का पता गुजरात के अंकलेश्वर जीआईडीसी क्षेत्र में स्थित अवकार ड्रग्स लिमिटेड से है। इस मामले में अब तक कुल 1,289 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक थाई कैनबिस जब्त की गई है। इनकी अनुमानित कीमत 13 हजार करोड़ रुपये है।