अवैध गोदाम पर रेड कर 8.50 लाख की दवाइयां सीज की

सहारनपुर। खान मार्केट में एक अवैध गोदाम पर रेड कर 8.50 लाख रुपये कीमत की दवाइयां सीज करने का समाचार है। यह कार्रवाई औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने की। विभाग को बिना लाइसेंस के दवाओं की बिक्री करने की सूचना मिली थी। टीम ने मौके से पांच सैंपल भी लिए हैं। सभी सैंपलों को जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया गया है। विभाग की छापामार कार्रवाई से आसपास के मेडिकल स्टोर संचालकोंं में हडक़ंप मचा रहा।

दवा बिक्री का नहीं था लाइसेंस

सहायक आयुक्त औषधि दीपक शर्मा ने बताया कि बिना लाइसेंस के दवा की बिक्री की जा रही थी। सूचना मिलने पर यह कार्रवाई की गई। मुजफ्फरनगर के औषधि निरीक्षक पवन शाक्य व शामली औषधि निरीक्षक निधि पांडेय को साथ लेकर खान मार्केट में जुनेजा मेडिकोज व उसके गोदाम में छापा मारा। मौके पर लाखों रुपये की कीमती दवाओं का स्टॉक मिला।

सैंपल जांच के लिए भेजे

गोदाम संचालक से लाइसेंस मांगा गया। वह इसका लाइसेंस नहीं दिखा पाया। गोदाम से बिना लाइसेंस के ही दवाइयां बेची जा रही थी। इस पर सहायक आयुक्त औषधि दीपक शर्मा की टीम ने पांच दवाओं के सैंपल लिए। इनमें दर्द निवारक, एंटीबायोटिक दवा और इंजेक्शन शामिल हैं। इन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया है।

रिपोर्ट आने पर होगी कार्रवाई

सहायक आयुक्त औषधि ने बताया कि गोदाम संचालक ओमप्रकाश पुत्र अर्जुन दास निवासी केशव नगर का है। गोदाम से कुल 8.50 लाख रुपये की दवाइयां सीज की गई। वहीं, पांच दवाओं के सैंपल जांच के लिए लिए गए। रिपोर्ट आने के बाद संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।