किडनी ट्रांसप्लांट मामले में एक और गिरफ्तार, पुलिस रिमांड पर भेजा

kidney-disease

गुरुग्राम। किडनी ट्रांसप्लांट मामले में जयपुर स्थित फोर्टिस अस्पताल के एक और समन्वयक को गिरफ्तार कर लिया गया है। एंटीकरप्शन ब्यूरो की टीम ने समन्वयक को पूछताछ के लिए बुलाया था। वहीं से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के लिए उसे कोर्ट से तीन दिनों के लिए रिमांड पर लिया है।

इस मामले में तीन लोगों को पहले गिरफ्तार किया गया था। उनको पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

पांच डॉक्टरों से की गई पूछताछ

फोर्टिस व ईएचसीसी के पांच डॉक्टर व ऑर्गन समन्वयक को एसीबी मुख्यालय बुलाकर पूछताछ की जा चुकी है। फोर्टिस के समन्वयक गिरीराज शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके मोबाइल भी जब्त कर लिए हैं। जब्त मोबाइल को अब जांच के लिए एफएसएल लैब भेजा जाएगा।

जांच का दायरा बढ़ाया

एसीबी ने अब फर्जी एनओसी के मामले में जांच का दायरा बढ़ा दिया है। सबूतों के आधार पर अब निजी अस्पतालों के डॉक्टरों को मुख्यालय बुलाकर पूछताछ शुरू कर दी है। बताया गया है कि फोर्टिस अस्पताल से ऑर्गन समन्वयक गिरिराज शर्मा, डॉ. जितेन्द्र गोस्वामी, डॉ. राजेश गरसा व डॉ. ज्योति बंसल को बुलाया था।

वहीं, ईएचसीसी हॉस्पिटल से डॉ. एके गुप्ता व डॉ. रवि गुप्ता को बुलाया गया था। पूछताछ के बाद फोर्टिस के ऑर्गन समन्वयक मालपुरा निवासी गिरिराज शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। गिरिराज के सीतापुरा स्थित घर पर पर जांच की और वहां से कुछ कागजात भी जब्त किए हैं।