नशीली दवा का जखीरा मकान से मिला, दो लोगों को किया गिरफ्तार

आयुर्वेदिक दवाई
concept image

सुपौल। मकान से नशीली दवा का जखीरा बरामद किया गया है। मौके से एक तस्कर को भी काबू किया है। यह कार्रवाई इंडो-नेपाल सीमा पर एक घर में एसएसबी 45वीं बटालियन साहेबान सीमा चौकी और बिहार पुलिस ने की।

कमांडेंट गौरव सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि भारत से नेपाल की तरफ प्रतिबंधित सामानों की तस्करी की जाने वाली है। यह प्रतिबंधित सामान एक घर में छिपा कर रखा गया है। इसकी सूचना रतनपुर थाना पुलिस को दी गई। रतनपुर थाना पुलिस और एसएसबी जवानों की संयुक्त टीम का गठन कर मौके पर भेजा गया। सीमा पिलर संख्या 212/38 के क्षेत्र में पहुंचने पर जवानों ने बताए गए घर की तलाशी ली।

छापामारी में ये दवाएं मिली

तलाशी के दौरान प्रतिबंधित नशीली दवा डाक्लो हैडरोक्लोमेन 576 टेबलेट, नेटराजेपम 300 टेबलेट, विस्कोफ सिरप 50 बोतल, डेलेक्स डी सिरप 10 बोतल, इसकॉफ सिरप 10 बोतल बरामद हुई। पुलिस ने मौके से आरोपी तस्कर साहेबान वार्ड 13 निवासी मुकेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया। जब्त दवा और गिरफ्तार तस्कर को रतनपुर थाना पुलिस को सौंप दिया गया है।

सीमा पर प्रतिबंधित दवा के साथ एक गिरफ्तार

नशीली दवा

उधर, एक अन्य मामले में एसएसबी सीमा चौकी शैलेशपुर के जवानों ने इंडो-नेपाल सीमा पर प्रतिबंधित दवा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि आरोपी युवक भारत से नेपाल प्रतिबंधित दवा लेकर जा रहा था। इसी दौरान जवानों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार तस्कर रतनपुर थाना क्षेत्र के समदा निवासी पिन्टू कुमार यादव बताया गया
है।