लोहरदग्गा (झारखण्ड )। लोहरदगा सदर अस्पताल में गुरुवार को प्रधान मंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का शुभारंभ किया गया। सिविल सर्जन डॉ. संजय कुमार सुबोध और सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. एसएन चौधरी ने फीता काटकर पारंपरिक रूप से जन औषधि केंद्र का शुभारंभ किया। मौके पर सिविल सर्जन डॉ. संजय कुमार सुबोध ने कहा कि इस योजना से लोगों को काफी कम कीमत पर दवाएं उपलब्ध हो सकेंगी।

बाजार की कीमतों से यहां पर कम से कम 30 से 50 प्रतिशत तक दवा की कीमतें कम होंगी। जिससे कि गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों को सस्ते दर पर दवा उपलब्ध हो सकेगी। सीएस ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को योजना का लाभ पहुंचाने को लेकर केंद्र को ज्यादा समय तक खोलने का लक्ष्य रखा गया है। वर्तमान समय में 106 प्रकार के दवाओं को सूचीबद्ध किया गया है, आने वाले समय में दवाओं की संख्या भी बढ़ाई जाएंगी। सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. एसएन चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र के खुल जाने से यहां के लोगों को काफी फायदा मिलेगा।

ऐसा नहीं है कि सिर्फ सदर अस्पताल में इलाज कराने वाले लोग ही दवा कर सकेंगे, बल्कि यहां पर हर व्यक्ति को दवा खरीदने की छूट होगी। कोई भी अपनी आवश्यकता के अनुसार दवा खरीद सकता है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को योजना का लाभ देना स्वास्थ्य विभाग का उद्देश्य है। मौके पर डीपीएम नाजिश फहीम अख्तर, सच्चिदानंद लाल, निलेश कुमार, प्रदीप राम, रफभ्क अंसारी आदि मौजूद थे।