लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की बैठक में मुख्य अतिथि व प्रदेश उपाध्यक्ष मुकुंद मिश्रा ने कोरोना काल में व्यापारियों द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों की सराहना कर खाद्य सुरक्षा, ड्रग और शस्त्र लाइसेंसों की अवधि आजीवन कराने की मांग सरकार के सामने रखने की बात कही। उन्होंने ड्रग लाइसेंस से फार्मासिस्ट की अनिवार्यता को समाप्त करने की मांग भी उठाई। दरअसल एक होटल में जिलाध्यक्ष संजय गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक का संचालन महामंत्री उमेश शुक्ला ने किया।

महामंत्री ने संगठन के त्रैवार्षिक (2021-2024) चुनाव में प्रदेश उपाध्यक्ष मुकुंद मिश्रा को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव रखा, जिस पर सभी सदस्यों ने प्रदेश की बागडोर युवा नेतृत्व को सौंपे जाने पर सहमति जताई। जिलाध्यक्ष संजय गुप्ता ने जीएसटी में आ रही परेशानियों को मुख्य अतिथि के सामने रखा, जिस पर मुकुंद मिश्रा ने कहा कि जीएसटी का सरलीकरण लगातार कराया जा रहा है, जिससे व्यापारी समझ सकें। ऐसी जटिलता न रहे, जिससे व्यापारी भ्रष्टाचार के जाल में न फंसे। उन्होंने कहा कि त्रैवार्षिक चुनाव 11 व 12 जून 2021 को वृंदावन में कराया जाएगा, जिसमें सभी व्यापारियों से पहुंचने की अपील की। उन्होंने कोरोना काल में व्यापारियों पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया।

मुख्य अतिथि ने विधान परिषद में व्यापारियों का प्रतिनिधित्व कराने के लिए मांग उठाई और इस चुनाव के लिए सभी जीएसटी धारकों को वोटर बनाने का सुझाव रखा। उन्होंने बताया कि जीएसटी रजिस्टर्ड फर्म पर काम करने वाले श्रमिकों को श्रम विभाग की पेंशन योजना का लाभ मिलेगा। मुख्य अतिथि ने 26 मई को व्यापारी शहीद दिवस मनाने के लिए व्यापारियों से आह्वान किया और कहा कि शहर के किसी प्रमुख चौराहों पर व्यापारी शहीद स्मारक का निर्माण कराएं। बैठक में नगर अध्यक्ष शिव तोलानी, सुनील पांडेय, डॉ अरूण सिंह, योगेश शुक्ला, प्रदीप जायसवाल, रोहित गुप्ता, सौरभ सिन्हा, राकेश बरनवाल, सुमनेश दीक्षित, जावेद, धनराज, अवधेश मौजूद रहे।