हरदोई के कैनाल रोड पर स्थित नर्सिंग होम में बीते आठ अक्तूबर को ऑपरेशन कक्ष में प्रसूता की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने नर्सिंग होम के स्टाफ व अज्ञात तीन से चार आशा बहुओं के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।

जानकारी अनुसार शहर के मोहल्ला चीलपुरवा निवासी सुमन कश्यप ने पुलिस को तहरीर दी। जिसमें कहा कि बेटी गर्भवती थी। प्रसव पीड़ा होने पर वह बेटी को महिला अस्पताल लेकर गई थी। जहां एक महिला कर्मचारी ने सप्ताह में एक बार डॉक्टर के आने का कारण बताकर ऑपरेशन न हो पाने की बात कही।

इस दौरान अस्पताल में मौजूद तीन से चार महिलाओं ने खुद को आशा बहु बताया और बेटी की तबीयत ज्यादा खराब होने की बात कही। उन्होंने कहा कि कैनाल रोड स्थित एक नर्सिंग होम में सुविधाएं अच्छी है, जिसके बाद अपने साथ ले जाकर बेटी को वहां भर्ती करा दिया। जहां पर तीन घंटे तक कोई डॉक्टर नहीं आया।

इस कारण बेटी ने आपरेशन कक्ष में बेटी ने दम तोड़ दिया। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस घटना के समय नर्सिंग होम में ड्यूटी पर तैनात स्टाफ व अज्ञात आशा बहुओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। कोतवाल संजय पांडेय ने बताया कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।