मुरादाबाद । फर्जी डॉक्टर के घर पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने छापेमारी की है। टीम ने मौके से भारी मात्रा में दवाइयां जब्त की हैं। बरामद की गई इन दवाओं की कीमत करीब दो लाख रुपये बताई गई है। टीम ने दवाओं के सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजे हैं।

यह है मामला

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग को बिना पंजीकरण के क्लीनिक चलाने व दवाओं की बिक्री करने की शिकायत मिली थी। इस पर टीम ने पाकबड़ा में झोलाछाप डॉक्टर कमाल के घर पर छापेमारी की। मौके से भारी मात्रा में दवाइयांं बरामद की गई हैं।

बताया गया कि आरोपी फर्जी डॉक्टर ने घर को ही अस्पताल बना रखा था और मरीजों का इलाज कर रहा था। डिप्टी सीएमओ के अनुसार आरोपी के घर में चार-पांच चारपाई पड़ी थीं, लेकिन कोई मरीज भर्ती नहीं मिला। वहीं, औषधि निरीक्षक उर्मिला वर्मा ने दवाओं के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। पाकबड़ा पुलिस को भी मामले की जानकारी दी गई है।

कई दवाइयां एक्सपायर मिली

औषधि निरीक्षक उर्मिला वर्मा ने बताया कि आरोपी कमाल के घर पर भारी मात्रा में दवाएं मिली हैं, जोकि बिना पंजीकरण के भंडारण की गई थीं। उन्होंने बताया कि इनमें कई दवाइयां एक्सपायर हो चुकी हंै। कुल आठ दवाओं के सैंपल लिए हैं।