Baba Ramdev: योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने एक बार फिर से एलोपैथी पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि समय के बदलाव के साथ-साथ अब लोग आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति को अपनाना शुरु कर दिया है। बहुत ही जल्द एलोपैथी के दिन लदने वाले हैं।

एलोपैथी वाले जुगाड़ करते हैं: Baba Ramdev

बाबा रामदेव ने कहा कि एलोपैथी वाले जुगाड़ करते हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमने मल्टीनेशनल कंपनियों को शीर्षासन कराया था अब उसी तरह से हमारा लक्ष्य है कि एलोपैथी को धरती में गाढ़ने है। एलोपैथी वाले किसी भी बीमारी के इलाज के लिए जुगाड़ करते हैं। उनकी दवाईयां खाकर लोग अंदर ही अंदर बीमार बन रहे हैं। एलोपैथी दवा लोगों के शरीर को ग्रहण नहीं कर पा रही है।

ये भी पढ़ें- बिहार के 3 जिलों में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज, स्वास्थ्य विभाग में 1.6 लाख लोगों को मिलेगी नौकरी

आयुर्वेदिक दवाईयां इंसान और मनुष्य दोनों के लिए कारगार

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि एलोपैथी डॉक्टर अब हमारे पाले में आ गए हैं। एलोपैथी दवाईयां किसी भी बीमारी को जड़ से 100 फिसदी ठीक नहीं कर सकती है। आयुर्वेदिक दवाईयां इंसान और मनुष्य दोनों के लिए ही कारगार है। आयुर्वेद में मनुष्यों की दवाईयां पशुओं को भी ठीक करती है। बाबा रामदेव ने दावा किया कि हमने आयुर्वेद और गौमूत्र से हमने ब्लड कैंसर, ब्रेस्ट कैंसर और अन्य कैंसर के मरीजों को स्वस्थ किया है। यूरिन इंफेक्शन, हेपेटाइटिस बी और अन्य कई प्रकार की बीमारियों से ग्रसित मरीजों का आयुर्वेद से उपचार हुआ है। जितना उपयोगी आयुर्वेद है उतनी ही उपयोगी हम सबके लिए गाय भी है।

 

ये भी पढ़ें- एंटीबॉयोटिक इंजेक्शन लगने से 14 बच्चों की हालत गंभीर