पूर्वी चंपारण। लाइसेंस के बगैर चल रहे मेडिकल स्टोर पर छापेमारी का समाचार है। औषधि विभाग की टीम को देखते ही दुकानदार मौके से फरार हो गया। मामला तुरकौलिया प्रखंड क्षेत्र के शंकरसरैया चौक स्थित अवैध दवा दुकान का है। आरोपी मेडिकल स्टोर संचालक टिकैता गांव का जुनैद आलम बताया गया है।

जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को शिकायत मिली कि जुनैद अपनी दवा दुकान में ही क्लीनिक खोलकर अवैध रूप से प्रैक्टिस करता है। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए सहायक औषधि नियंत्रक निरीक्षक द्वारा औषधि निरीक्षक दयानंद प्रसाद के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन किया गया। इस टीम में औषधि निरीक्षक सुशील कुमार, औषधि रईस आलम सहित दारोगा अप्पी कुमारी सहित पुलिस बल शामिल रहे।

टीम ने मौके पर दबिश दी। छापेमारी की सूचना मिलते ही इलाके की अधिकतर दवा दुकानें बंद हो गई। औषधि निरीक्षक दयानंद ने बताया कि उक्त दवा दुकान को अवैध ढंग से संचालित किया जा रहा था। दुकान के अंदर ही क्लीनिक भी चलता मिला। टीम ने दुकान से भारी मात्रा में दवा बरामद की हंै। इनमें कुछ दवाएं संदिग्ध पाई गई हैं, जिनके सैंपल लिए गए हंै। औषधि निरीक्षक ने बताया कि दुकानदार जुनैद के खिलाफ कोर्ट में केस दायर किया जाएगा।