नवी मुंबई। सेक्स दवा बेचने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करने में रायगढ़ पुलिस को सफलता मिली है। अलीबाग के एक रिसॉर्ट में अवैध रूप से चलाए जा रहे कॉल सेंटर से अमेरिकी नागरिकों को सेक्स ड्रग्स बेची जाती थी। कॉल सेंटर के करीब 33 कर्मचारियों को मौके से गिरफ्तार किया गया है। बताया गया कि ये कर्मचारी वीओआईपी और अन्य संचार माध्यमों के माध्यम से इंटरनेट कॉल कर अमेरिकी नागरिकों से संपर्क करते थे और उन्हें सेक्स उत्तेजना दवाएं बेचने की पेशकश करके पैसे ठगते थे।

यह है मामला

रायगढ़ के एसपी सोमनाथ घर्गे ने बताया कि अलीबाग पुलिस को सूचना मिली थी कि अलीबाग तालुका के परहुर गांव में नेचर एज रिसॉर्ट में फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा है। इंस्पेक्टर केपी सेल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रिसॉर्ट पर छापा मारा। मौके से कॉल सेंटर में कार्यरत 32 पुरुषों और एक महिला को गिरफ्तार कर लिया।

कॉल सेंटर का संचालन रोहित ब्यूटेन नामक व्यक्ति कर रहा था, जिसकी तलाश की जा रही है। कॉल सेंटर के कर्मचारी अमेरिकी नागरिकों से अमेरिकी फार्मा कंपनी के प्रतिनिधि बनकर संपर्क करते थे। वे वियाग्रा, सियालिस और लिविट्रो जैसी सेक्स उत्तेजक दवाएं बेचने की पेशकश करते थे। इसके बाद आरोपी गिफ्ट कार्ड के जरिए भुगतान लेते थे। इसके बाद कर्मचारी गिफ्ट कार्ड की रकम को भारतीय मुद्रा में भुनाते और हवाला के जरिए मुख्य आरोपी ब्यूटेन को ट्रांसफर कर देते थे।