जींद। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सफीदों के ज्ञानीराम अस्पताल में चल रही अल्ट्रासाउंड मशीन को सील कर दिया है। जिला स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली कि ज्ञानीराम अस्पताल सफीदों में रिकॉर्ड को दुरुस्त नहीं रखा जाता है। गर्भवती महिलाओं के बारे में भी सटीक जानकारी अल्ट्रासाउंड केंद्र में नहीं है।

चार दिसंबर को यहां एक गर्भवती महिला अल्ट्रासाउंड करवाने पहुंची थी। उस महिला का अल्ट्रासाउंड केंद्र पर कोई रिकॉर्ड नहीं है। शिकायत के आधार पर स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. पालेराम के नेतृत्व में टीम ने अस्पताल के अल्ट्रासाउंड केंद्र पर दबिश दी और वहां के रिकॉर्ड को खंगाला तो वह पूरा नहीं मिला। कई गर्भवती महिलाओं का यहां पर कोई रिकॉर्ड नहीं पाया गया।

इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अल्ट्रासाउंड केंद्र को सील कर दिया और रेडियोलॉजिस्ट के लाइसेंस को दो माह के लिए सस्पेंड कर दिया है। डॉ. पालेराम ने कहा कि फिलहाल विभाग द्वारा जांच की जा रही है। इसके अलावा यहां रेडियोलॉजिस्ट चिकित्सक के लाइसेंस को भी दो महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। अल्ट्रासाउंड केंद्र में रिकॉर्ड सही नहीं पाया गया, जिसकी वजह से विभाग ने यह कार्रवाई की।