2 हॉस्पिटल्स का क्लीनिकल रजिस्ट्रेशन कैंसिल, एक का सस्पेंड किया

कान्हा हॉस्पिटल

रामगढ़। 2 हॉस्पिटल्स का क्लीनिकल रजिस्ट्रेशन कैंसिल किया गया है, वहीं एक अस्पताल का रजिस्ट्रेशन सस्पेंड कर दिया है। उपरोक्त सभी अस्पतालों पर जुर्माना भी लगाया गया है।

यह है मामला

उपायुक्त रामगढ़ चंदन कुमार को राज्य स्तर से निरीक्षण प्रतिवेदन मिले थे। इनमेेंं की गई अनुशंसा के आधार पर कार्रवाई की गई। बीएम सेवा सदन गोला का क्लीनिकल रजिस्ट्रेशन एक सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दिया गया और 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है।

अस्पताल संचालकों को निर्देश

इसके अलावा, अदिति नर्सिंग होम, गोला एवं वरदान हॉस्पिटल पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। दोनों संस्थानों का क्लीनिकल रजिस्ट्रेशन तत्काल प्रभाव से कैंसिल कर दिया है। उपायुक्त ने सभी अस्पताल संचालकों को एक चिकित्सक, योग्य स्टाफ की उपस्थिति, मेडिकल रिकॉर्ड का समुचित रख-रखाव, जैविक अपशिष्ट से संबंधित प्रोटोकॉल का अनुपालन, फायर एनओसी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

उपायुक्त ने कहा है कि चिकित्सा संस्थानों के संचालन के लिए निर्धारित दिशा-निर्देशों एवं नियमों का अनुपालन सुनिश्चित नहीं करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि बीते माह राज्य एवं जिला स्तरीय टीम ने संयुक्त रूप से अस्पतालों का निरीक्षण किया था। इसी के आधार पर यह कार्रवाई अमल में लाई गई है।