केरल स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक मरीज को गलत खून चढ़ाने के मामले में दो डॉक्टर सहित एक नर्स के खिलाफ कार्रवाही की गई।  पोन्नानी के सरकारी महिला एवं बाल अस्पताल में एक गर्भवती महिला को गलत ग्रुप का खून चढ़ाने का मामला सामने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से दो डॉक्टरों और नर्स के खिलाफ कार्रवाही की गई है।

ट्रांसफ्यूजन के दौरान चढ़ा दिया गलत खून 

दरअसल, पोन्नानी के सरकारी अस्पताल में भर्ती 26 वर्षीय गर्भवती को  ‘ट्रांसफ्यूजन’ के दौरान कथित तौर पर गलत ग्रुप का खून चढ़ा दिया गया था। ये घटना 28 सितंबर की शाम की बताई जा रही है। गर्भवती ने जब कंपकंपी की शिकायत की, जिसके बाद खून चढ़ाने को तुरंत रोक दिया गया। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि ‘ओ’ नेगेटिव ब्लड ग्रुप वाली आठ महीने की गर्भवती महिला को गलती से ‘बी’ पॉजिटिव ब्लड रक्त चढ़ा दिया गया। गर्भवती की हालत बिगड़ते देखकर उसे आनन-फानन में त्रिशूर मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया और उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

अनुबंध के आधार पर काम कर रहे थे डॉक्टर

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि दो डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की गई, जो अनुबंध के आधार पर अस्पताल में काम कर रहे थे। अधिकारी ने बताया कि अस्पताल की एक नर्स को जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- अगरतला में 5 लाख रुपये की फेंसेडिल कफ सिरप जब्त