मुंबई। ग्लेनमार्क फार्मा कंपनी ने अमेरिका में दवाएं वापस मंगवाई हैं। अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अनुसार दवा कंपनी ग्लेनमार्क ने विनिर्माण संबंधी समस्याओं के कारण दो उत्पाद वापस मंगाए हंै। बता दें कि ये उत्पाद न्यू जर्सी स्थित ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स इंक, यूएसए जो मुंबई स्थित ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स की एक इकाई है, ने वापस मंगाए हैं। इन उत्पादों में रायलट्रिस (ओलोपाटाडाइन हाइड्रोक्लोराइड और मोमेटासोन फ्लोरेट) नेज़ल स्प्रे की 45,504 बोतलें शामिल हंै।

यूएसएफडीए ने दी जानकारी

अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन ( यूएसएफडीए ) ने कहा कि कंपनी की ओर से बताया गया है कि डिप ट्यूब जाम हो गई है। इस कारण स्प्रे काम नहीं कर रहा है। गौरतलब है कि क्लास 2 रिकॉल उस स्थिति में किया जाता है जिसमें उल्लंघनकारी उत्पाद के उपयोग से गंभीर प्रतिकूल स्वास्थ्य परिणामों की संभावना बहुत कम है।

यूएसएफडीए ने कहा कि दवा कंपनी कुछ फंगल त्वचा संक्रमणों के इलाज के लिए एक जेनेरिक दवा भी वापस ले रही है। ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स इंक, यूएस, कंपनी के गोवा स्थित प्लांट में उत्पादित 11,568 ट्यूब सिक्लोपीरॉक्स जेल को दोषपूर्ण कंटेनर के कारण वापस ले रही है। फर्म को सील पर टूटी हुई ट्यूबों की शिकायतें मिली हैं।