बाबा राम देव खोलेंगे फार्मा कंपनियों की पोल, कहा- जिसकी जो मर्जी है कर लो

नई दिल्ली। एलोपैथिक वाले बयान के बाद से योग गुरु बाबा राम देव को काफी सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिसको लेकर अब बाबा रामदेव ने फार्मा कंपनियों के खिलाफ अपनी लड़ाई की धार तेज कर दी है। उन्होंने कहा कि वह सोमवार से फार्मा कंपनियों की पोल खोलेंगे। वह पहले से कह रहे हैं। उनकी जो मर्जी वो कर लें। बाबा ने कहा कि दवा ही नहीं, टेस्ट और ऑपरेशन माफिया भी हैं, जो मरीजों को लूट रहे हैं।

योग शिविर में शुक्रवार को साधकों को योगासन कराते हुए स्वामी रामदेव ने कहा कि उनकी लड़ाई गलत काम करने वालों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि वह अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर जेनेरिक दवाओं की लिस्ट डालेंगे, जो मात्र दो रुपये की बिकती हैं। वहीं ब्रांडेड कंपनियों की वही दवाएं कई गुना महंगी बिकती हैं। कुछ बुरे डाक्टर महंगी दवाएं ही मरीजों के पर्चे पर लिखते हैं। स्वामी रामदेव ने आरोप लगाया कि ब्रांडेड कंपनियों की दवाएं लिखने वाले डॉक्टर कमीशन खाते हैं। जेनरिक दवाएं न लिखकर उसी साल्ट की महंगी दवाएं लिखते हैं। इनका इस खेल को बंद करवाने के लिए कोर्ट भी जाऊंगा।

आईएमए वालों को पेंट में दिखती है इम्यूनिटी
स्वामी रामदेव ने कहा कि कोरोना के साथ इम्यूनिटी बढ़ाने वाला पेंट भी आ गया है। पेंट में आईएमए वालों को इम्यूनिटी दिखती है, लेकिन कोरोनिल और कपाल भाति में इम्यूनिटी नजर नहीं आती है।

रूद्राक्ष माला का अपना विज्ञान
स्वामी रामदेव ने कहा कि रूद्राक्ष और तुलसी की माला पहनने पर भी कुछ लोग सवाल उठाते हैं। उन्होंने कहा कि हम किसी की टोपी और क्रॉस पहनने पर सवाल नहीं उठाते हैं तो हमसे रूद्राक्ष और तुलसी की माला पहनने पर क्यों पूछा जाता है। उन्होंने कहा कि माला पहनने का अपना विज्ञान है।

Advertisement