मरीजों को बांटी गई एक्सपायर दवा…महिला की हालत खराब

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में लोग अपने मासूम बच्चों की जान बचाने के लिए हॉस्पिटलों के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं और उन्हें भर्ती करने की गुहार लगा रहे हैं। इसी बीच स्वास्थ्य विभाग की तरफ लगाए जा रहे ग्रामीण क्षेत्रों में दवाई वितरण कैंप में बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। एसडीएम शिकोहाबाद देवेंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें बताया गया कि कल शिकोहाबाद के गांव में दवा वितरण को लेकर कैंप लगाया गया था, जिसमें कुछ लोगों को एक्सपायर दवा बांटी गई है।

सभी से दवा को वापस ले लिया गया है। ये गलती से हुआ है और जिसने भी ये गलती की है उस कर्मचारी के खिलाफ उसके सस्पेंशन के लिए सीएमओ को रिपोर्ट दी जाएगी, जिससे ऐसी लापरवाही फिर ना हो। दरअसल ये मामला अंबेडकर पार्क गांव आमरी शिकोहाबाद का है। यहां कल शाम को स्वास्थ्य विभाग का मेडिकल कैंप लगा था, उसमें स्वास्थ्य विभाग ने जो बुखार की दवा बांटी वो एक्सपायर थी। एक महिला ने दवा खाई जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है। जब गांव वालों ने इस दवा को देखा तो पता लगा कि उसकी तो डेट ही निकल चुकी है।

रामपाल नाम के ग्रामीण ने बताया कि उनके लड़के की बहू ने कैंप से दवाई ली थी। दवाई रिएक्शन कर गई. हॉस्पिटल में भर्ती करवाया है जहां इलाज हो रहा है। बीमार महिला राधा देवी ने बताया कि कल जो दवा बांटी गई थी, खाने के बाद वो रिएक्शन कर गई। 59 लोगों को दवा बांटी गई थी चार-पांच लोग बीमार हो गए हैं।

इतनी बड़ी लापरवाही को लेकर एसडीएम का कहना है कि मामला उनके सामने आया है। कैंप लगाकर दवाई बांटी जा रही थी। इस दौरान एक्सपायर दवा बांट दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात हुई है। जितनी भी दवा बांटी गई है वो वापस ले ली गई है। ये गलती से हुआ है। जिस कर्मचारी ने ये गलती की है उसके सस्पेंशन की रिपोर्ट सीएमओ ऑफिस में पेश की जाए, जिससे फिर से ऐसी कोई लापरवाही ना हो।

 

 

Advertisement