बिना लाइसेंस चल रहा था मेडिकल स्टोर, एक लाख 60 हजार दवा सीज

अंबेडकरनगर। बिना लाइसेंस के दवा की दुकानों को संचालित किए जा रहे है। जिलाधिकारी के निर्देश पर बिना लाइसेंस के संचालित मेडिकल स्टोरों के विरुद्ध बुधवार को औषधि निरीक्षकों की टीम ने बड़ी कार्रवाई की। आलापुर तहसील क्षेत्र के रामनगर न्यौरी मार्ग पर स्थित ढोलबजवा बाजार में बगैर लाइसेंस के संचालित मेडिकल स्टोर पर टीम ने छापा मारा। यहां से बरामद करीब एक लाख 60 हजार रुपये की दवा को टीम ने सीज कर दिया। साथ ही जांच के लिए तीन दवाओं का नमूना भी एकत्र किया। टीम के मुताबिक आगे की कार्रवाई जांच रिपोर्ट आने के बाद किया जाएगा।

डीएम के निर्देश पर बुधवार को औषधि निरीक्षक अनीता कुरील के नेतृत्व में छापा मारने की कार्रवाई हुई। ढोलबजवा बाजार में बगैर लाइसेंस के संचालित रामशबद की राज मेडिकल स्टोर पर टीम ने छापेमारी कर करीब 1 लाख 60 हजार रुपये कीमत की दवाओं को जब्त कर लिया। साथ ही तीन अलग-अलग दवाओं के नमूने को जांच के लिए भेजा गया। औषधि निरीक्षक अनीता कुरील ने बताया कि आगे की कार्रवाई जांच रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी। कहा कि जिले में यदि कोई मेडिकल स्टोर बगैर लाइसेंस व मानक के विपरीत चलता पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कहा कि टीम लगातार जिले में जांच अभियान चला रही है। आगे भी यह अभियान जारी रहेगा।

बुधवार को औषधि निरीक्षक अनीता कुरील व औषधि निरीक्षक अयोध्या सुमित वर्मा की संयुक्त टीम ने आलापुर तहसील क्षेत्र के रामनगर न्यौरी मार्ग स्थित ढोलबजवा बाजार में बगैर लाइसेंस के संचालित मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। बताया जाता है कि बीते दिनों एक व्यक्ति ने डीएम सैमुअल पॉल एन ने इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। बताया था कि बगैर में बगैर लाइसेंस के मेडिकल स्टोर संचालित हो रहे हैं।

Advertisement