कफ सिरप और टेबलेट की भारी खेप बरामद, तीन गिरफ्तार, जेल भेजे

बीहट (बिहार)। प्रतिबंधित कफ सिरप और टेबलेट की भारी खेप जब्त की गई है। आरोपी तीन लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है।तीनों आरोपियों के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया है।

यह है मामला

जीरोमाइल सहायक थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना मिलने पर पपरौर में दो घरों में छापेमारी की। टीम ने मौके से भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सीरप तथा नशीली टेबलेट बरामद की है।

कफ सिरप की 8160 बोतल जब्त

जानकारी अनुसार पपरौर पंचायत के वार्ड 9 के विजय राय तथा संजय राय दोनों भाई के घर से 68 कार्टन (कुल 8160 बोतल) कफ सीरप तथा 6 कार्टन (एक लाख 17 हजार 300 टेबलेट) नशे के लिए इस्तेमाल होने वाली टेबलेट बरामद की। पुलिस ने इस मामले में दो सगे भाइयों समेत धंधे में शामिल रहने वाले खगड़िया जिला के परबत्ता निवासी हितेश कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपियों के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया है।

चंदन कुमार, ओपी अध्यक्ष के अनुसार पपरौर के विजय राय तथा संजय राय द्वारा प्रतिबंधित कफ सीरप तथा नशा का धंधा करने की जानकारी मिली थी। इस पर पुअनि सुधीर कुमार मिश्र, सअनि नीरज कुमार तथा बरौनी, एफसीआई एवं रिफाइनरी थाना पुलिस के साथ घर की छानबीन की गई तो प्रतिबंधित कफ सीरप बरामद की।

 

Advertisement