पाकिस्तानी नाव से छह सौ करोड़ रुपये की नशीली दवा बरामद

अहमदाबाद। पाकिस्तानी नाव से छह सौ करोड़ रुपये की नशीली दवाइयां बरामद किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। यह कार्रवाई गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ऑफ इंडिया (एनसीबी) के साथ एक संयुक्त अभियान में की। दोनों एजेंसियों ने करीब 86 किलो दवाओं को जब्त किया है। वहीं पाकिस्तानी नाव के चालक दल के 14 सदस्यों को हिरासत में लिया गया है।

यह है मामला

तटरक्षक बल को खुफिया सूचना मिली थी। इस पर कार्रवाई की गई। भारतीय तटरक्षक बल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा- रात भर समुद्र में चले एंटी नार्को ऑपरेशन में इंडियन कोस्ट गार्ड ने अपने जहाज ‘राजरतन’ की मदद से गुजरात एटीएस और एनसीबी के साथ एक साझा ऑपरेशन किया।

चालक दल के 14 पाकिस्तानी सदस्य अरेस्ट

कोस्ट गार्ड के अनुसार पोरबंदर के पश्चिम की तरफ अरब सागर में पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया। इस नाव से 86 किलो नशीली दवा बरामद हुई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इन दवाओं की कीमत छह सौ करोड़ रुपए बताई गई है। नाव के चालक दल के 14 पाकिस्तानी सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। बता दें कि पिछले कुछ समय से गुजरात के समुद्र से या बंदरगाहों से कई टन नशीले पदार्थ पकड़े गए हैं। इनकी कीमत हजारों करोड़ रुपए है।

Advertisement