काशीपुर (उत्तराखंड)। हेल्थ सेंटर और मेडिकल स्टोर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी की है। सीएमओ ने दोनों संचालकों को एक सप्ताह में कागजात दिखाने को कहा है। टीम ने हेल्थ सेंटर को सील कर दिया और उसके तीन मरीज अन्य अस्पताल में शिफ्ट कराए हैं।

यह है मामला

सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा के नेतृत्व में डिप्टी सीएमओ डॉ. एसपी सिंह, सीएमएस डॉ. धीरेंद्र गहलोत आदि की टीम ने सरकारी अस्पताल के पीछे गली में शिवी मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। मेडिकल स्टोर का पंजीकरण तो मिला, लेकिन फार्मासिस्ट नहीं था। मरीज देखे जाने के साक्ष्य मिलने पर मेडिकल स्टोर पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। टीम ने स्टोर संचालक को एक सप्ताह में पूरे कागज दिखाने को कहा है।

इसी मोहल्ले में शिव योग हेल्थ सेंटर पर मालिक रजिस्ट्रेशन नहीं दिखा पाए। डॉक्टर का डिप्लोमा आयुर्वेद का मिला है। सेंटर में तीन मरीज एलोपैथी का इलाज कराते मिले। टीम ने उन्हें सरकारी अस्पताल में शिफ्ट कराया। वहीं, सीएमओ ने बताया कि मेडिकल स्टोर पर 25 हजार और हेल्थ सेंटर पर 50 हजार का जुर्माना लगाया गया है।

दोनों के संचालकों को एक सप्ताह में जवाब देने को कहा है। वहीं, शिव योग सेंटर के संचालक डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि उनके पास भारतीय चिकित्सा परिषद का पंजीकरण पत्र है। टीम ने उसके प्रमाण पत्र को स्वीकार नहीं किया है। उधर, टीम की छापामार कार्रवाई के चलते अन्य अवैध क्लीनिक संचालक शटर गिराकर चले गए।