रुड़की, हरिद्वार। मेडिकल स्टोर व दवा कंपनियों पर छापेमारी की गई है। एक बड़ी दवा कंपनी के मालिक को नोटिस भी थमाया गया है। वहीं पांच दवाओं के सैंपल लिए गए हैं।

यह है मामला

जिले में ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने झबरेड़ा क्षेत्र में एक दवा कंपनी में छापा मारा। यहां पर उन्हें कई खामियां मिलीं। इस पर दवा कंपनी के मालिक को नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही पांच दवाओं के सैंपल भी लिए गए हैं।
ड्रग इंस्पेक्टर ने रुड़की शहर और देहात क्षेत्रों में भी मेडिकल स्टोरों पर भी पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। उन्हें वहां पर भी कई खामियां नजर आईं, जिसके बाद उन्होंने कई मेडिकल स्टोरों पर ताला जड़ दिया।

ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती के रुडक़ी में आने की सूचना से मेडिकल संचालकों में हड़कंप मच गया। कुछ मेडिकल स्वामी अपने स्टोर का शटर बंद कर मौके से फरार हो गए। ड्रग इंस्पेक्टर ने रामपुर चुंगी स्थित किंग मेडिकल एजेंसी और इमली रोड स्थित हिंदुस्तान मेडिकल स्टोर पर तालाबंदी की कार्रवाई की।

इसी के साथ एक अन्य मेडिकल स्टोर पर भी तालाबंदी की गई। ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने अनियमितता और गड़बड़ी करने वाले दवा कारोबारियों को जमकर फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा कि मेडिकल स्टोर पर फार्मासिस्ट की ड्यूटी जरूर लगाएं, अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी।