जमशेदपुर (झारखंड)। मेडिकल स्टोर पर छापेमारी के दौरान लाखों रुपये की नशीली दवाएं जब्त की गई हैं। यह कार्रवाई टेल्को आजाद मार्केट में स्थित पटवारी मेडिकल स्टोर में जिले की एसडीओ पारुल सिंह के नेतृत्व में की गई। मौके से भारी मात्रा में नशीली दवाएं जब्त की गई और दुकान को सील कर दिया गया है।

यह है मामला

जिले की एसडीओ पारुल सिंह के नेतृत्व में टेल्को आजाद मार्केट में स्थित पटवारी मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की गई। दुकान से भारी मात्रा में नशीली दवाएं मिली। इसके बाद दुकान को सील कर दिया गया। इस मामले में पुलिस दुकान मालिक एस अग्रवाल के बेटे आकाश अग्रवाल (फार्मासिस्ट) को पकडक़र थाने ले गई है। जब्त की गई दवाओं की कीमत करीब तीन लाख रुपये बतायी गई है।

एसडीओ को गुप्त सूचना मिली थी कि इस मेडिकल स्टोर पर युवाओं को नशे में इस्तेमाल होने वाली दवाइयां बेची जाती हैं। सूचना के आधार पर एसडीओ ने स्थानीय थाना, ड्रग इंस्पेक्टर अबरार आलम व सोनी बारा के साथ दवा दुकान व गोदाम में छापेमारी की। गोदाम से टीम को भारी मात्रा में विन्सिरैक्स सिरप, प्रोक्सीओम स्पा कैप्सूल व स्पास्मो प्राक्सीवान प्लस कैप्सूल जब्त की गई है।

ये सभी नशीली दवाओं की श्रेणी में आती हैं और इसकी बिना चिकित्सीय पर्ची की बिक्री पर रोक है। ड्रग विभाग की टीम ने इन दवाओं से संबंधित कागजात मांगे तो दुकानदार इन्हें दिखा नहीं सका। इस पर पुलिस टीम दुकानदार को अपने साथ थाने ले गई और मामले की जांच की जा रही है।