अवैध दवा बेचने की तैयारी में नशे के दो सौदागर दबोचे, 10 किलो से ज्यादा नशीली दवा जब्त

बालोद (छत्तीसगढ़)। अवैध दवा बेचने की तैयारी में नशे के दो सौदागरों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है। नशे के दोनों सौदागरों से 10 किलो से ज्यादा नशीली दवा जब्त की गई है।

यह है मामला

नशे के बढ़ते व्यापार को देखते हुए पुलिस ने एक विशेष टीम बनाई थी। जिसके बाद से जांच पड़ताल शुरू की। एसपी एसआर भगत ने बताया कि सूचना मिली थी कि ग्राम पडकीभाट बायपास रोड की ओर दो व्यक्ति एक मोटर साइकिल में अधिक मात्रा में नशीली दवाई रखे हुए हैं और उसे बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में हैं।

पुलिस मौके पर पहुंची तो दो युवकों के पास जाकर उनका नाम पता पूछा। दोनों ने अपना नाम विश्वपति गोराई और धर्मेन्द्र यादव बालोद निवासी बताया। उनके पास सामान के बारे में पूछने पर उन्होंने टालमटोल जवाब दिया।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से 10.718 किलो ग्राम नशीली दवा जब्त की गई है। बरामद दवा की कीमत 1,44,300 रुपये बताई गई है। आरोपी विश्वपति गोराई और धर्मेन्द्र यादव के विरूद्ध थाना बालोद में 22 (सी) एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

ये रहे शामिल

इस मामले में थाना बालोद के निरीक्षक रविशंकर पांडे, सउनि धरम मुआर्य, प्र.आर. संदीप बंजारे, हरीशचंद्र सिन्हा, आरक्षक भोपसिंह साहू, मोहन कोकिला, धनेश्वर साहू, सायबर सेल से मिथलेश यादव एवं औषधी निरीक्षक दीपीका चुरेन्द्र शामिल रहे। थाना प्रभारी रविशंकर पांडे ने बताया कि पुलिस की इस कार्रवाई के बाद विश्वपति गोराई, धर्मेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।