डॉ. रेड्डीज ने माइग्रेन प्रबंधन उपकरण नेरिवियो यूरोप में लॉन्च किया

मुंबई। डॉ. रेड्डीज लैबोरेट्रीज ने यूरोप में अपना माइग्रेन प्रबंधन उपकरण नेरिवियो लॉन्च किया है। कंपनी ने अपनी स्टेप-डाउन सहायक कंपनी बीटाफार्म के माध्यम से जर्मनी में दवा-मुक्त गैर-इनवेसिव माइग्रेन प्रबंधन पहनने योग्य उपकरण नेरिवियो को लॉन्च करने की घोषणा की है।

बता दें कि नेरिवियो एक प्रिस्क्रिप्शन-आधारित गैर-आक्रामक उपकरण है। इसे 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए आभा के साथ या उसके बिना माइग्रेन के तीव्र और रोगनिरोधी (निवारक) उपचार के लिए बनाया गया है।

गौरतलब है कि नेरिवियो को संयुक्त राज्य खाद्य एवं औषधि प्रशासन (यूएसएफडीए) द्वारा अनुमोदित किया गया है। यह यूरोप में सीई-मार्क प्रमाणित है। फार्मास्युटिकल कंपनी का कहना है कि इस महीने के अंत में दक्षिण अफ्रीका और स्पेन व यूके में उत्पाद लॉन्च करेगी।

बीते वर्ष कंपनी ने कई बाजारों में नेरिवियो की बिक्री के लिए माइग्रेन और अन्य दर्द स्थितियों के लिए उन्नत न्यूरोमॉड्यूलेशन डिवाइस विकसित करने वाली एक निर्धारित डिजिटल चिकित्सीय कंपनी थेरानिका के साथ समझौता किया था।

माइग्रेन में गोली के बोझ को कम करने की क्षमता

डॉ. रेड्डीज

डॉ. रेड्डीज के ब्रांडेड मार्केट्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एमवी रमन्ना ने कहा कि प्रौद्योगिकी के उपयोग और दवा-मुक्ति के माध्यम से माइग्रेन से राहत मिल सकती है। नेरिवियो की भारत में उत्साहजनक शुरुआत हुई है। भारत में न्यूरोलॉजिस्ट की सिफारिश से माइग्रेन से पीडि़त मरीजों को राहत मिली है। हमारा मानना है कि यह उत्पाद माइग्रेन के रोगियों के बीच वास्तविक अपूरित नैदानिक आवश्यकता को पूरा करता है। इसमें माइग्रेन में गोली के बोझ को कम करने की क्षमता है।