प्रतिबंधित कोडिनयुक्त सिरप की खेप जब्त, तस्करी में कार चालक गिरफ्तार

मधेपुरा। प्रतिबंधित कोडिनयुक्त सिरप की खेप जब्त की गई है। करीब तीन लाख रुपये कीमत की इस सीरप की तस्करी कर ले जाता आरोपी कार चालक गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी अनुसार मद्य निषेध विभाग ने सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के पथराहा वार्ड-4 चार में भारी मात्रा में प्रतिबंधित कोडिनयुक्त कफ सिरप जब्त की है। मद्य निषेध अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ लोग बाहर से प्रतिबंधित कफ सिरप की क्षेत्र में तस्करी में लगेे हुए हैं।

छापेमारी में कार से कोडिनयुक्त कफ सिरप बरामद

मद्य निषेध विभाग की टीम ने सूचना के आधार पर मौके पर जाकर छापेमारी की। अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि छापेमारी के दौरान उत्तर प्रदेश नंबर की लाल रंग की कार को रोकर तलाशी ली गई। इस कार की डिक्की से 15 पेटी कोडिनयुक्त कफ सिरप बरामद की गई।

जब्त कफ सिरप की कीमत 3 लाख रुपये

प्रतिबंधित कोडिनयुक्त सिरप

जब्त कफ सिरप का बाजार मूल्य लगभग 3 लाख रुपए है। इस गाड़ी को जब्त कर लिया गया है। मौके से इस कार के चालक अखिलेश कुमार को भी गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि जब्त की गई कार का मालिक कोई और है। कार मालिक मामला की जानकारी मिलने के बाद से फरार हो गया है। उसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कर लिया गया है।

अलग-अलग जगहों से कुल 23 लोग गिरफ्तार

अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि विशेष छापेमारी अभियान के दौरान जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र के अलग-अलग जगहों से कुल 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसमें नशा बेचने के आरोप में छह लोग और नशे का सेवन करने वाले 17 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।