मेडिकल सैंपल के अवैध स्टॉक से भरा मिला गोदाम, 60 हजार के सैंपल जब्त

हैदराबाद। मेडिकल सैंपल के अवैध स्टॉक से भरे गोदाम पर छापामारी की गई है। टीम ने गोदाम से करीब 60 हजार रुपये कीमत के सैंपल बरामद किए हैं।

यह है मामला

ड्रग कंट्रोल एडमिनिस्ट्रेशन ने गुप्त सूचना मिलने पर रंगारेड्डी जिले के दिलसुखनगर के पीएंडटी कॉलोनी में बने एक गोदाम पर रेड की। डीसीए अधिकारियों को पता चला कि कोडकंदला श्रीनिवास ने बिना लाइसेंस वाले गोदाम में अवैध रूप से रखे गए चिकित्सकों के दिए जाने वाले सैंपल का भंडार कर रखा है।

डॉक्टरों को देने के लिए थे सैंपल

बता दें कि फार्मास्युटिकल कंपनियां मेडिकल सैंपल का निर्माण डॉक्टरों को देने के लिए करती हैं ताकि वे इन्हें अपने रोगियों को नि:शुल्क दे सकें। इन्हें सैंपल को बेचने के लिए नहीं बनाया जा है। डीसीए अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान कुल 52 प्रकार के मेडिकल सैंपल जब्त किए हैं। इनमें एंटीबायोटिक्स, मधुमेह विरोधी दवाएं, अल्सर विरोधी दवाएं, उच्चरक्तचापरोधी दवाएं, एंटीफंगल दवाएं आदि शामिल हैं। इनकी कुल कीमत रुपये 60,000 बताई गई है।

अपराधियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी

डीसीए अधिकारियों ने बताया कि आगे की जांच की जाएगी और सभी अपराधियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों के सैंपल का अवैध भंडारण और बिक्री औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम के तहत पांच साल तक की कैद की सजा का प्रावधान है।