Fibe: फिबे (Fibe) भारत के अग्रणी उपभोक्ता ऋण देने वाले प्लेटफॉर्म में से एक है। अब पूरे देश में लोगों को सस्ती और गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए फिबे ने प्रिस्टिन केयर (Pristyn Care) के साथ हाथ मिलाया है। इस सहयोग का उद्देश्य पुनर्भुगतान विकल्पों के साथ मरीजों को तत्काल सहायता प्रदान करना है।

प्रिस्टिन केयर के मरीज अब फिबे  (Fibe)  की नो-कॉस्ट ईएमआई से सर्जरी के लिए भुगतान कर सकते हैं 

प्रिस्टिन केयर देश के  800+ अस्पतालों, 200+ क्लीनिकों और 400+ इन-हाउस सुपर-स्पेशियलिटी सर्जनों के अपने नेटवर्क की मदद से उन्नत माध्यमिक देखभाल सर्जरी करता है। विशेषज्ञ सर्जनों की एक टीम 42+ शहरों में 50+ से अधिक बीमारियों के इलाज के लिए सबसे उन्नत चिकित्सा तकनीक का उपयोग करती है। इस साझेदारी के माध्यम से प्रिस्टिन केयर रोगियों को फाइब के ब्याज मुक्त वित्तपोषण समाधानों तक पहुंच प्राप्त होगी। इस साझेदारी के साथ प्रिस्टिन केयर के मरीज अब फिबे की नो-कॉस्ट ईएमआई के माध्यम से सर्जरी के लिए भुगतान कर सकते हैं।

यह सेवा उन खर्चों पर भी लागू होती है जो स्वास्थ्य बीमा द्वारा कवर नहीं किए जाते हैं। फिबे और प्रिस्टिन केयर के बीच यह साझेदारी कई रोगियों और उनकी देखभाल करने वालों के सामने आने वाली वित्तीय चुनौतियों को कम करने का एक प्रयास है। उपचार के पुनर्भुगतान की लागत 3 महीने से लेकर 2 साल तक होती है, जिसे मरीज अपनी सुविधानुसार चुन सकता है।

ग्राहकों को सहज और सेवा देने के लिए सामान्य मूल्यों की साझेदारी

फिबे  के मुख्य वितरण अधिकारी (पहले अर्ली सैलरी) अमोल माहेश्वरी ने कहा, हम प्रिस्टिन केयर के साथ अपनी साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं। हम अपने ग्राहकों को सहज और परेशानी मुक्त तरीके से सेवा देने के सामान्य मूल्यों को साझा करते हैं। प्रिस्टिन केयर के साथ हमारा गठजोड़ उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाओं की तत्काल सामर्थ्य प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है। इस साझेदारी के माध्यम से, हम प्रत्येक भारतीय को सशक्त बनाना चाहते हैं, जिसे समय पर सर्जिकल हस्तक्षेप की आवश्यकता है, और वित्त की चिंता किए बिना अपने स्वास्थ्य पर नियंत्रण रखने की क्षमता है। इस साझेदारी का उद्देश्य अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देना और आने वाले सालों में लाखों लोगों के जीवन को प्रभावित करना है।

ये भी पढ़ें- क्लिनिकल डेटा मैनेजमेंट के लिए भारत बना रिस्पॉन्सिव मार्केट

वहीं प्रिस्टिन केयर के सह-संस्थापक हरसिमरबीर सिंह ने कहा, भारत के लिए सुलभ स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए सामर्थ्य महत्वपूर्ण है। हम अपने भागीदारों के माध्यम से कई ऋण विकल्प और नो-कॉस्ट ईएमआई की पेशकश करते हैं ताकि रोगी को किसी बीमारी के इलाज के दौरान कोई ब्याज वहन करने की आवश्यकता न हो। फिबे के साथ हमारी साझेदारी हमारी रोगी-केंद्रित पेशकशों को मजबूत करेगी और लाखों रोगियों को उन्नत चिकित्सा उपचार प्रदान करने में हमारी मदद करेगी। हम फिबे का प्रिस्टिन परिवार में स्वागत करते हैं और एक मजबूत साझेदारी की उम्मीद करते हैं।

ऋण लेने वालों का न्यूनतम वेतन 15 हजार 

इस माध्यम से इलाज के लिए ऋण लेने वाले मरीज या उनकी देखभाल करने वाले व्यक्ति का मासिक वेतन न्यूनतम 15 हजार रुपए होना आवश्यक है। ऋण लेने की पूरी प्रक्रिया पेपरलेस है। इसे पूरा करने में बस कुछ ही मिनट लगते हैं और इसके लिए केवाईसी, पैन आदि सहित बुनियादी दस्तावेज की आवश्यकता होती है।