मुरादाबाद : यूपी के मुरादाबाद में नकली दवाओं के रैपर और होलोग्राम तैयार किये जाते है. इसका खुलासा करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

शिकायत के आधार पर पुलिस ने हिमगिरी कालोनी में छापेमारी की कार्रवाई की. छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में एक कंपनी के नकली रैपर व होलोग्राम बरामद हुए.

लखनऊ पुलिस ने सिविल लाइंस पुलिस के साथ हिमगिरी कालोनी में छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया. सिविल लाइंस थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. लखनऊ की टीम इस धंधे में शामिल अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी भी कर रही है.

लखनऊ व सिविल लाइंस थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से हिमगिरी कालोनी में छापेमारी करते हुए आरिज उर्फ राजा को नकली रैपरों व होलोग्राम के गिरफ्तार किया. आरोपित आरिज की निशानदेही पर लखनऊ की टीम अन्य फरार आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है.

चकबेगमपुर निवासी अजीजुल हसन ने शिकायत की थी. जिसमें कहा गया था कि नकली दवाइयों की मैन्यूफैक्चरिंग व पैकिंग का कारोबार कुछ लोगों के द्वारा किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि उनकी नमन इंडिया नाम से फर्म है. इस फर्म के नाम से नकली रैपर व होलोग्राम हिमगिरी कालोनी निवासी आरिज उर्फ राजा के द्वारा बनाने का काम किया जा रहा है.

इस काम को वह लंबे समय से कर रहा है। लगभग दस दिन पूर्व लखनऊ के अमीनाबाद थाना क्षेत्र में नकली रैपर व होलोग्राम बनाते हुए एक युवक को पुलिस ने पकड़ा था.