हापुड़। कोडीनयुक्त फेंसिडिल सीरप के मामले में प्रदेश के 24 दवा दुकानदारोंं के खिलाफ केस दर्ज करने का मामला प्रकाश में आया है। बताया गया है कि औषधि निरीक्षक ने राज्य के विभिन्न शहरों में दवा विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों पर छापामारी की थी।

छापामारी के दौरान गलत बिलिंग, बंद फर्मों के नाम से बिलिंग, क्षमता से अधिक सीरप रखने, बिना दस्तावेज साक्ष्य के ट्रांसपोर्ट पर रखना और गलत प्रकार से क्रय विक्रय करने के मामले सामने आए। आरोपी 24 दवा विक्रेताओं के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज करवा दिया गया है। पुलिस ने मामले की जांच में जुटी है।

ये था मामला

औषधि विभाग को सूचना मिली कि कोडिनयुक्त खांसी के सिरप फेंसिडिल का अत्याधिक मात्रा में स्टॉक किया गया है। इस सूचना पर औषधि विभाग की टीम के मेरठ मंडल के असिस्टेंट कमिश्नर अरविंद कुमार गुप्ता, औषधि निरीक्षक मेरठ मंडल गौरव लोधी, औषधि निरीक्षक बुलंदशहर अनिल आनंद, औषधि निरीक्षक हापुड़ उर्मिला अग्रवाल की टीम ने कार्रवाई की।

टीम मेरठ रोड स्थित फ्लाईओवर के नीचे स्थित एक ट्रांसपोर्ट कंपनी पर पहुंची। जहां खांसी का सीरप रखा हुआ मिला। टीम ने मौके से जांच के लिए तीन सैंपल लिए। जांच में पता चला कि यह सिरफ भगवतीगंज स्थित एक दवा विक्रेता का माल है। इस पर टीम भगवतीगंज में पहुंची। वहां पर दवा के संबंध में खरीद और बिक्री के बिलों की जांच पड़ताल की। टीम ने वहां से भी एक सैंपल लिया था।

इनके खिलाफ हुआ केस दर्ज

पुलिस में जिन दवा विक्रेताओं के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, उनके नाम इस प्रकार हैं। पवन कुमार / मैसर्स अरिहंत डिस्ट्रीब्यूटर, भगवती गंज, स्वर्ग आश्रम रोड, हापुड़, इमरान / मैसर्स एएके एण्ड सन्स मेडिकल स्टोर, स्याना रोड, गढ़मुक्तेश्वर, नीरज कुमार / मैसर्स एनएस ट्रांस्पोर्ट कम एण्ड कमीशन एजेंट, मेरठ एसके एन्टरप्राइजेज, कानपुर।

मामले की जांच जारी

इनके अलावा मैसर्स नीलकंठ एन्टरप्राइजेज, वाराणसी, मैसर्स शम्भू एन्टरप्राइजेज,वाराणसी, मैसर्स भैरव ट्रेडर्स, वाराणसी, मैसर्स बीएस डिस्ट्रीब्यूटर्स, वाराणसी, मैसर्स महादेव डिस्ट्रीब्यूटर्स, वाराणसी, मैसर्स गणेशु फार्म आदि कुल 24 दवा विक्रेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार के अनुसार इस मामले में औषधि निरीक्षक की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।