Hanumangarh: हरियाणा के हनुमानगढ़ (Hanumangarh) में नशीली गोलियों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार युवक जोधपुर का बताया जा रहा है। युवक के पास से 13,750 नशीली गोलियां जब्त की गई है। सदर थाना पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए जोधपुर जिले के युवक को नशीली टेबलेट सहित गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर सदर पुलिस नशीली टेबलेट की खरीद-फरोख्त को लेकर पूछताछ की।

गोलूवाला पुलिस ने आरोपी मोहम्मद रज्जाक (25) पुत्र रसूल मोहम्मद निवासी 102 सालावास रोड सांगरिया फांटा इंदिरा नगर जोधपुर पीएस बासनी जिला जोधपुर को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर भेज दिया गया है।

 ट्रामाडोल और अल्प्राजोलम की 13750 टेबलेट जब्त (Hanumangarh)

आरोपी ने पुलिस को जानकारी दी कि  वह बस के जरिए जोधपुर क्षेत्र से नशीली टेबलेट-कैप्सूल लेकर हनुमानगढ़ आया। उसे हरियाणा क्षेत्र में सप्लाई देनी थी कि उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से 13,750ट्रामाडोल और अल्प्राजोलम की नशीली टेबलेट जब्त की। आरोपी के खिलाफ सदर थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें- बिहार में दवा खरीदने के लिए 200 करोड़ रुपए की राशि जारी

बता दें कि विशेष अभियान के तहत सदर पुलिस थाना प्रभारी एसआई लखवीर सिंह गिल के नेतृत्व में पुलिस टीम  देर शाम को गश्त कर रही थी। गश्त करते हुए पुलिस टीम रोही डबलीराठान में एसटीजी नहर की पुलिया के पास पहुंची तो वहां एक युवक बैग लेकर खड़ा किसी वाहन का इंतजार करता नजर आया। गतिविधियां संदिग्ध लगने पर पुलिस ने युवक के पास मौजूद बैग की तलाशी ली तो उसमें ट्रामाडोल और अल्प्राजोलम की 13750 टेबलेट भरी हुई थी, लेकिन नशे में इस्तेमाल होने वाली इन टेबलेट के मामले में युवक के पास कोई लाइसेंस नहीं मिला।

नशीली टैबलेट और कैप्सूल की सप्लाई देने हरियाणा जाना था

हनुमानगढ़ से एक अन्य बस में सवार होकर डबलीराठान पहुंचा। उसे यहां के किसी व्यक्ति से रुपए लेने थे। रुपए लेने के बाद उसे उक्त नशीली टेबलेट-कैप्सूल की सप्लाई देने पड़ोसी राज्य हरियाणा जाना था। वह एसटीजी नहर की पुलिया पर खड़ा किसी वाहन का इन्तजार कर रहा था। इस दौरान वो पकड़ा गया।