पटना। सबसे बड़े दवा बाजार गोविंद मित्रा रोड पर औषधि विभाग ने छापेमारी की। इससे दवा दुकानदारों में हडक़ंप मच गया। बाजार स्थित उदय पैलेस के मां चिंतपूर्णी देवी ड्रग फार्मा दुकान पर विभाग की टीम पहुंची। टीम ने यहां पर आवश्यक जांच कार्रवाई की। इस जांच के चलते आसपास के कई दवा दुकानदार अपने प्रतिष्ठान बंद करके चले गए।

ये था मामला

जानकारी अनुसार करीब आठ माह पहले डायलेक्स डीसी एनडीपीएस मामले में युवक को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी युवक ने पूछताछ में गोविंद मित्रा रोड स्थित उदय पैलेस के मां चिंतपूर्णी देवी ड्रग फार्मा दुकान का नाम लिया था।

औषधि विभाग के अधिकारी बोले

औषधि विभाग के अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मां चिंतपूर्णी देवी ड्रग फार्मा दुकान में रूटीन चेकप किया है। यहां दवाओं के रखरखाव में भारी अनियमितता बरती गई है। दो दवाओं के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।
औषधि विभाग के अधिकारी के अनुसार नारकोटिक्स एक्ट के तहत दर्ज मामले में संबंधित दो जब्त सैंपल का जिक्र है। एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार आरोपी ने दानापुर और पटना के गोविंद मित्रा रोड स्थित दुकानों का नाम लिया था। फिलहाल, बरामद की गई दवाओं के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

ड्रग माफिया पर औषधि विभाग की नजर

ड्रग माफिया पर औषधि विभाग की नजर रहती है। बता दें कि औषधि विभाग की कार्रवाई बिहार की राजधानी पटना के सबसे बड़े दवा बाजार गोविंद मित्रा रोड में लगातार की जाती रही है। दवा के रखरखाव में अनियमितता बरतने सहित बिल नहीं देने पर कार्रवाई की जाती है। जीवन रक्षक दवाओं से लोगों की जिंदगियां बचाई जाती है। लेकिन कई लोग नकली दवा को बाजार में बेचकर मोटी कमाई करते हैं।