लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मशहूर शहर लखनऊ से क्लीनिक पर छापेमारी की खबर है। फूड सेफ्टी एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FSDA) की टीम ने बर्लिंगटन स्थित डॉक्टर एसके जैन की क्लिनिक पर छापेमारी की। इस दौरान काफी संख्या में दवाइयां बरामद की गई।

बताया गया है कि छापेमारी के दौरान ये पाया गया कि दवाइयों पर किसी प्रकार का कोई लेवल नहीं है और ही उनकी पर्ची है। अधिकारियों के अनुसार, दवाइयों के सैंपल्स जांच के लिए भेजे गए हैं। वहीं, आरोपी डॉक्टर की डिग्रियों की जांच भी की जा रही है। अधिकारियों द्वारा कहा गया है कि यहां के मुख्य डॉक्टर एसके जैन के बारे में शिकायत मिली थी कि इनकी मेडिकल डि‍ग्र‍ियां फर्जी हैं। जिसके बाद फैसला लिया गया और यहां छापेमारी की गई और जैसी सूचना थी हालात वैसे ही मिले।

छापेमारी में ये सामने आया कि क्लीनिक के अंदर कोई ट्रांसपिरेंसी नहीं है। दवाओं के सैंपल्स टेस्टिंग के लिए भेजे जा रहे हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारणों का पता चल सकेगा। क्योंकि दवाओं पर किसी प्रकार का लेवल नहीं है और न ही कोई इनग्रेडिएंस लिखा गया है। 15 दिन के अंदर जांच-पड़ताल पूरी कर ली जाएगी। वहीं आरोपी डॉक्टर एसके जैन की माने तो उनकी सारी डिग्रियां सही हैं। यहां जो दवाइयां मिलती हैं सभी हमारे यहां ही मैन्युफैक्चरिंग होती है। इसलिए उस पर लेवलिंग नहीं होती है।