बरेली (उप्र)। डी-फार्मा की फर्जी डिग्री देने के आरोप में खुसरो कॉलेज के एमडी पिता-पुत्र गिरफ्तार कर लिया गया है। एसआईटी ने एमडी शेर अली जाफरी और उसके बेटे को करोड़ों रुपये के फर्जीवाड़े में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया और दोनों को जेल भेज दिया है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने डी-फार्मा समेत अन्य कोर्सों की फर्जी डिग्रियां देकर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।

यह है मामला

खुसरो कॉलेज में 2019 से लेकर 2023 तक डी-फार्मा, बी-फार्मा, पैरामेडिकल में 379 छात्रों को प्रवेश दिया गया था। छात्र अपना कोर्स पूरा करने के बाद जब नौकरी करने पहुंचे तो उन्हें पता लगा कि जो डिग्री उनको कॉलेज से मिली, वह फर्जी है।

इससे परेशान छात्रों ने मामले की शिकायत थाना सीबीगंज में दर्ज कराई। कॉलेज के एमडी शेर अली जाफरी, सीबीगंज निवासी विश्वनाथ शर्मा, शांति विहार निवासी विजय शर्मा और शेर अली जाफरी के बेटे फिरोज अली जाफरी को इस मामले में नामजद किया गया था। एसपी साउथ मानुष पारीक की अगुवाई में एसआईटी मामले की जांच कर रही थी। एसआईटी टीम ने शेर अली और उसके बेटे फिरोज को गिरफ्तार कर लिया। फर्जी डिग्री के खेल में लगभग चार करोड़ रुपये की फर्जी डिग्रियां और अंक पत्र बांटे गए।

एसपी दक्षिणी मानुष पारीक ने बताया कि जांच में पता चला कि 2019 से लेकर सन 2023 तक डी-फार्मा और पैरामेडिकल में करीब 379 स्टूडेंट को प्रवेश दिया गया। इस खेल में करीब पौने चार करोड़ रुपये का घोटाला किया गया।
दूसरे राज्यों मे मौजूद इंस्टीट्यूट के पैरामेडिकल कोर्स की डिग्रियां यहां के स्टूडेंट्स को बांट दी गईं, जो कि बिल्कुल फर्जी थीं। अब कॉलेज के प्रिंसिपल समेत अन्य लोगों पर भी शिकंजा का जाएगा। पुलिस टीम लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी है।